टेक्स्ट कनवर्टर को क्रॉस आउट, क्रॉस-आउट कनवर्टर में शामिल किया गया है। Striked

त्वरित पाठ खरोंच के लिए एक ऑनलाइन कनवर्टर। यह आपको व्यक्तिगत शब्दों, वाक्यांशों और वाक्यों के साथ-साथ पूरे पाठ को पार करने में मदद करेगा।

स्ट्राइकआउट कैसे काम करता है? पाठ के प्रत्येक अक्षर (पत्र) के बीच में चुनी गई सेटिंग्स के आधार पर क्षैतिज एकल या दोहरी सुविधा, ठोस या आंतरायिक, चिकनी या लहरदार खींचा जाता है। पाठ को आमतौर पर स्ट्राइक या स्ट्राइक-आउट के रूप में जाना जाता है, लेकिन कभी-कभी अन्य परिभाषाओं का उपयोग किया जाता है: स्ट्राइक-ऑफ, स्ट्राइकथ्रू, क्रॉस आउट। इस शैली का उपयोग ग्रंथों के लेआउट में गलत शब्दों और वाक्यांशों, त्रुटि के प्रत्यक्ष संकेत के साथ-साथ गणितीय अभिव्यक्तियों, सूत्रों को डिजाइन करने के लिए किया जाता है, एक कलात्मक प्रभाव के रूप में।

पेशेवर पाठ संपादकों में, हड़ताल एक विशेष एस बटन के स्पर्श में किया जाता है, और सरल संपादकों में आमतौर पर ऐसा कोई बटन नहीं होता है। स्ट्राइकआउट को अपनी शैली बनाकर, एक विशेष प्रतीक डालने या क्रॉस आउट फ़ॉन्ट का चयन करके लागू किया जा सकता है। यह सब सरल उपयोगकर्ता के लिए लागू करना काफी मुश्किल है, इसलिए यह क्रॉस-आउट कनवर्टर (ऑनलाइन स्ट्राइकर) बनाया गया था। पाठ दर्ज करने के लिए पर्याप्त है, और हमारा कनवर्टर इसे स्वचालित रूप से पार कर जाएगा, आपका पाठ पार हो जाएगा, इसकी प्रत्येक लाइन अलग से पार हो जाएगी। सब कुछ पूरी तरह से स्वचालित मोड में होता है और किसी भी डिवाइस पर काम करता है।

Text:



 ABC
Please, wait ...
Converting.




ऑनलाइन पाठ को कैसे पार करें।

हम पाठ को पार जब यह अब जरूरत नहीं हो जाता है, और यह भी दिखाने के लिए कि यह गलत है, गलत और गलत है । लिखावट होने पर क्रॉस टेक्स्ट का लगातार इस्तेमाल किया जाता है। हम शब्दों, वाक्यांशों और वाक्यों को पार करते हैं। पूरे पाठ में एक क्षैतिज रेखा खींचने के लिए यह बहुत आसान है। पार का पाठ हमारे दस्तावेज में रहता है और भविष्य में इसे पढ़ना संभव होगा । इसका उपयोग तब किया जाता है जब हम पाठ में की गई त्रुटि को स्पष्ट रूप से इंगित करना चाहते हैं और भविष्य के पाठक का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। यह अक्सर सीखने की प्रक्रिया के दौरान प्रयोग किया जाता है, जब शिक्षक छात्र द्वारा की गई गलती को देखते हैं।

जब आप कंप्यूटर इनपुट टाइप करते हैं, तो पाठ में क्रॉस-आउट प्रभाव का उपयोग उसी उद्देश्य के लिए किया जाता है। केवल लाइन अराजक रूप से नहीं खींची जाती है, बल्कि कुछ सख्त नियमों (शैलियों) के अनुसार।

आमतौर पर जब पाठ के माध्यम से पार एक भी क्षैतिज विशेषता, ठोस और पतली खींचता है । आप विभिन्न शैलियों (हड़ताल की शैली चुनें) का उपयोग करके खरोंच और कलात्मक प्रभाव की मदद से लागू कर सकते हैं।

हड़ताल हमेशा कार्यक्रम (टेक्स्ट एडिटर, ब्राउज़र) के माध्यम से लागू की जाती है, जो इसके एल्गोरिदम पर लाइनें खींचता है। विशेष क्रॉस आउट फोंट का उपयोग करना संभव है, जब सभी लीटर में शुरू में पार किया गया प्रभाव होता है। हड़ताल को लागू करने का एक और तरीका पाठ में यूनिकोड प्रतीकों को जोड़ना है, जो अगले चरित्र में बदलाव के साथ तैयार किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, ऐसा ही एक प्रतीक ऑल्ट-822 है। इसी तरह के कई अन्य प्रतीक हैं, जिनके अलावा हमारे कनवर्टर द्वारा उत्पादित किया जाता है। सब कुछ स्वचालित रूप से होता है, बस पाठ निर्दिष्ट करें।

खरोंच की सबसे आम शैलियों।

̵D̵o̵t̵t̵e̵d̵ — डॉटेड। बिंदीदार रेखा को पार करना, स्ट्रोक स्ट्राइक, रुक-रुक कर क्षैतिज रेखा पार करना।
̶S̶o̶l̶i̶d̶ — त्रि-आयामी वस्‍तु। क्षैतिज ठोस रेखा, निरंतर रेखा को पार करना।
̴W̴a̴v̴y̴ — लहरदार। एक लहरदार क्षैतिज रेखा को पार करना, एक तिल्दा, एक लहर को पार करना।
̷S̷l̷a̷s̷h̷ — विकल्‍प-सूचक। छोटे तिरछे स्ट्रोक, छोटे स्लैश के साथ खरोंच।
̸D̸i̸a̸g̸ — ड्राफ्ट। व्यापक लंबे तिरछे ढलान स्ट्रोक के साथ खरोंच।